प्रार्थना पत्र एवं पत्र कक्षा 3 - Hindi Grammar kkgoenka

प्रार्थना पत्र एवं पत्र



By Aashish Gupta Sir



                  कक्षा 3                 

              Day - 1

 प्रार्थना पत्र - 1 

2 दिन के अवकाश हेतु प्रधानाचार्य जी को प्रार्थना पत्र लिखिए । माना कि आपका नाम अमित है । आप केके गोयंका पब्लिक स्कूल असनावर में कक्षा 3 में पढ़ते हैं ।

सेवा में,
    श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय,
    के. के. गोयनका पब्लिक स्कूल,
   असनावर जिला झालावाड़ (राज.)

विषय - 2 दिन के अवकाश हेतु प्रार्थना पत्र  ।

महोदय,
           सविनय निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय की कक्षा 3 का छात्र हूं । कल रात से मुझे बहुत तेज बुखार है । अतः मैं विद्यालय आने में असमर्थ हूं । इसलिए आप मुझे 16 अगस्त 2021 तथा 17 अगस्त 2021 का अवकाश देने की कृपा करें । मैं आपका आभारी रहूंगा ।
                                   धन्यवाद,

दिनांक - 15.8.2021          
                  आपका आज्ञाकारी शिष्य
                                 अमित

               Day - 2              

  बधाई पत्र - 2

आपका नाम अमित है । आप  बेंगलुरु में रहते हैं ।आपका मित्र जय  सूरत में  रहता है ।आपके मित्र जय का जन्मदिन 1 जुलाई को है । आप अपने मित्र को जन्मदिन की बधाई देना चाहते हैं। अपने मित्र को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक पत्र लिखिए।

A-52, इंदिरा कॉलोनी,
बेंगलुरु, कर्नाटक ।

25 जून 2021 

प्रिय मित्र जय,
        आशा है गर्मी की छुट्टियां अच्छी बीती होगी और तुम स्वस्थ होंगे । 1 जुलाई को तुम्हारा जन्मदिन है। मेरी ओर से जन्मदिन की ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं । पिछले वर्ष तुम्हारे जन्मदिन पर मैं और तुम साथ साथ थे और हमने बहुत आनंद से तुम्हारा जन्मदिन मनाया था। मैंने तुम्हें एक प्यारा सा गिफ्ट दिया था । आशा है तुम्हें बहुत पसंद आया होगा । अंकल एवं आंटी को सादर प्रणाम तथा छोटे भाई को प्यार देना। एक बार फिर से जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयां ।

तुम्हारा दोस्त
अमित













महत्वपूर्ण लिंक






https://hindigrammarkkgoenka.blogspot.com/2021/05/Hindi-Grammar-kkgoenka.html

https://hindigrammarkkgoenka.blogspot.com/2021/05/hindi-grammar-kkgoenka_27.html

कहानियां एवं अपठित गद्यांश 

https://hindigrammarkkgoenka.blogspot.com/2021/05/hindi-grammar-kkgoenka.html






टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

विलोम शब्द कक्षा 1, 2 व 3 - Hindi Grammar kkgoenka

लिंग कक्षा 1, 2 व 3 - Hindi Grammar kkgoenka

कहानियां एवं अपठित गद्यांश कक्षा 1 व 2 - Hindi Grammar kkgoenka